हर्ब राइस के साथ ब्रोकोली स्ट्रोगनॉफ़ रेसिपी (Broccoli Stroganoff With Herbed Rice recipe in hindi)

हर्ब राइस के साथ ब्रोकोली स्ट्रोगनॉफ़ रेसिपी (Broccoli Stroganoff With Herbed Rice recipe in hindi)

क्या आप एक पाक साहसिक यात्रा शुरू करने के लिए तैयार हैं जो आपके स्वाद को बढ़ा देगा और आपको और अधिक के लिए तरसने पर मजबूर कर देगा? हर्बड राइस के साथ ब्रोकोली स्ट्रोगानॉफ की इस स्वादिष्ट रेसिपी के अलावा और कुछ न देखें। यह आसानी से बनने वाला भोजन न केवल पेट भरने वाला है बल्कि अविश्वसनीय रूप से स्वादिष्ट भी है। साथ ही, आप इसे अपनी पसंदीदा सब्जियों जैसे आलू, मशरूम, मक्का या यहां तक कि पनीर के साथ भी अनुकूलित कर सकते हैं।



परोसता है 2


स्ट्रोगानॉफ़ के लिए:


1 चम्मच मक्खन

लहसुन की 3 कलियाँ, कटी हुई

1 छोटा प्याज, कटा हुआ

1.5 कप कटी हुई ब्रोकली

1 बड़ा चम्मच अजमोद

1/2 छोटा चम्मच अजवायन

1 कप पानी या सब्जी का स्टॉक

नमक स्वाद अनुसार

1/2 छोटा चम्मच काली मिर्च

1/2 छोटा चम्मच अजवायन

1/2 छोटा चम्मच सरसों की चटनी (वैकल्पिक)

1/4-1/2 कप क्रीम (अपनी पसंद के अनुसार समायोजित करें)

1 बड़ा चम्मच लटका हुआ दही

सबसे पहले एक पैन में मक्खन पिघलाएं, फिर उसमें लहसुन और प्याज डालें। इन्हें हल्का भूरा होने तक भून लीजिए. इसके बाद, अजमोद, ब्रोकोली, अजवायन, नमक और काली मिर्च डालें। अच्छी तरह मिलाएँ और पानी डालें। - पानी आधा होने तक पकाएं, फिर इसमें क्रीम डालकर उबाल लें. यदि आपकी चटनी इच्छानुसार गाढ़ी नहीं हो रही है, तो आप 1 चम्मच कॉर्नफ्लोर में 1 चम्मच पानी मिला सकते हैं। आंच से उतार लें और 2-3 मिनट बाद इसमें लटका हुआ दही डालें. चिंता मत करो; क्रीम फटेगी नहीं.


हर्ब राइस के लिए:


1 बड़ा चम्मच मक्खन

(वैकल्पिक) कटा हुआ लहसुन

1 बड़ा चम्मच अजमोद

1/2 छोटा चम्मच अजवायन

1 छोटा चम्मच चिली फ्लेक्स

(वैकल्पिक) आपकी पसंद की अतिरिक्त जड़ी-बूटियाँ

नमक स्वाद अनुसार

1/4 छोटा चम्मच काली मिर्च

2 कप उबले चावल

एक अलग पैन में मक्खन गरम करें. अजमोद, अजवायन, मिर्च के टुकड़े, और कोई भी अतिरिक्त जड़ी-बूटी जो आपको पसंद हो, मिलाएँ। अच्छी तरह मिलाएँ और उबले चावल, नमक और काली मिर्च डालें। हर चीज़ को अच्छी तरह हिलाएँ।


इस स्वादिष्ट व्यंजन का स्वाद चखने के लिए, इसे स्लाइस करें और अपनी पसंद की टॉपिंग और स्प्रेड के साथ गर्म या ठंडा परोसें। चाहे आप एक अनुभवी शेफ हों या रसोई में नौसिखिया हों, हर्बड राइस के साथ यह ब्रोकोली स्ट्रोगानॉफ निश्चित रूप से प्रभावित करेगा। बॉन एपेतीत!

टिप्पणियाँ